सफेद बाल को कले करने का घरेलु उपाये और रोके बलो को गीरनेसे और बडाये घने सुंदर बाल

सफेद बाल को कले करने का घरेलु उपाये
और रोके बलो को गीरनेसे और बडाये घने सुंदर बाल


आज के समय में गलत जीवन स्टाइल व गलत खान पान के कारण लोगो के बाल समय से पहले ही सफ़ेद होने लगे है, कुछ लोग अपने बालो को काला करने के लिए केमिकल युक्त हेयर कलर्स का प्रयोग करते है पर इनके प्रयोग से बहुत सारे साइड इफेक्ट्स हो सकते है, इसलिए आज हम आपके लिए एक ऐसा नुस्खा लेकर आये है जिसके प्रयोग से सिर्फ एक सप्ताह में आपके बाल काले होने लगेंगे।

सामग्री

एलोविरा जेल,नंनदी हेअर ओईल,विटामिन सी कैप्सूल का रस

विधि

सफ़ेद बालो को काला करने के लिए सबसे पहले एक बाउल में 2 चम्मच एलोविरा कारागार को निकाल ले, अब इसमें 4-5 बूंदे नंनदी ऑयल की डालकर अच्छे से मिलाये। अब इसमें विटामिन सी के कैप्सूल को खोल कर डाल दे, अगर आपके पास विटामिन सी कैप्सूल नही है तो आप इसमें प्याज के रस को भी मिला सकते है। अब इन सभी चीजों को अच्छे से मिला ले। अब इसे ब्रश की मदद से अपने सफ़ेद बालो में लगाए, व छोड़ दे, जब ये अच्छे से सूख जाये तो इसे हलके गर्म पानी से धो ले, अगर आप लगातार 1 सप्ताह तक इसका प्रयोग करते है तो आपके बाल काले होने प्रारम्भ हो जाएंगे। व इसके प्रयोग से आपके बालो को कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं होगा,

एलोवेरा बालो मे आसरदार !

I

बालों में एलोवेरा जेल लगाने से भी बालों का झडऩा और सफेद होना बंद हो जाता है। इसके लिए आप एलोवेरा जेल में नींबू का रस बना कर पेस्‍ट बना लें और इस पेस्‍ट को बालों में रोजाना लगाएं।




No comments

Powered by Blogger.